मालेगाव मामले में बेगुनाह रिहा हुए लोगों को मुआवजा दो-अबु असीम आजमी

0
21
मुंबई,मालेगांव बम धमाका मामले में 10 वर्षो तक जेल मे बन्द रहने के बाद बाइज्जत रिहा हुए सभी लोगों को५० -५०  लाख रूपये मुआवजा दिए जाने की मांग करते हुए समाजवादी पार्टी के मुंबई/ महाराष्ट्र अध्यक्ष अबु असीम आजमी ने एटीएस के तत्कालीन प्रमुख के. पी. रघुवंशी और जाँच एजेंसियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की ।
आजाद मैदान में  समाजवादी पार्टी की तरफ से आयोजित इंसाफ करो आंदोलन के दौरान आजमी ने कहा कि देश में डॉ बाबा साहब आम्बेडकर का बनाया हुआ संविधान का कानून चलेगा। सरकार या पुलिस की गुंडागर्दी नही चलेगी । आजमी ने सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आज यहां कहा कि मालेगांव बम विस्फोट मामले में जिन 9 नौजवानो को बिना किसी गुनाह के जेल में बिताना पडा उन्हें तत्काल सरकार मुआवजा दे और एटीएस ,सीबीआई के उन तमाम अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होंनी चाहिये।
आजमी ने सपा  कार्यकर्तायों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मालेगाव के गुनहगारों को फांसी की सजा होनी  चाहिए ,लेकिन बम धमाका मामले में जिन ९ बेगुनाह मुसलमानों को गिरफ्तार किया और उन पर पुलिसिया जुल्म किया गया उन्हें सरकार को मुआवजा देना चाहिए। आजमी ने बताया कि वो शुरू से कह रहे थे कि मालेगाव मामले में जिन मुसलमान नौजवानों को गिरफ्तार किया गया है सभी बेगुनाह हैं। उन्होंने बताया कि एटीएस ने जबरन केस बनाया और सभी गिरफ्तार लोगों को जेल में डाल दिया। मामले की जाँच की जिम्मेवारी सीबीआई को सौंपी गई,लेकिन सीबीआई ने भी मामले में कुछ नहीं किया। आखिरकार बेगुनाहों को देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट से बाइज्जत रिहा कर दिया गया। यह वास्तव में इंसाफ की जीत है। उन्होंने कहा कि देश में हिन्दू-मुसलमानों को मजहब के नाम पर लड़ाया जा रहा है। आजमी ने बताया कि जेल में बंद असीमानंद के बयान से साफ हुआ कि मालेगाव बम धमका में भगवा आतंकवाद का हाथ था। आजमी ने सवाल किया कि जिस तरह बेगुनाह मुसलमानों पर पुलिसिया जुल्म किया गया उसी तरह का सलूक क्या साध्वी प्रज्ञा , कर्नल पुरोहित और दयानन्द पांडेय के साथ भी किया गया क्या ?  आजमी ने बताया कि फिरकापरस्त ताकतें देश में हिन्दू-मुसलमान को लड़वाकर राजनीति कर रही है जो समाजवादी पार्टी कभी कामयाब नहीं होने देगी।
सभा  दौरान भिवंडी के राकांपा के पूर्व नगरसेवक अबु ताहिर आजमी और शेकाप के अध्यक्ष एजाज अहमद चाचा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा में शामिल हो गए जिन्हे अबु असीम आजमी ने स्वागत किया। आंदोलन में मौलाना अब्दुल  हामिद अजहरी,मौलाना सैयद अतहर अली,अब्दुल  कादिर चौधरी ,मेराज सिद्दीकी,परवेज सिद्दीकी,राजेंद्र बहादुर यादव,रमाशंकर तिवारी,मौलाना शब्बीर मजाहिरी,रुखसाना सिद्द्की,अबरार सिद्दीकी,चंदप्रकाश मिश्रा,यूनुस शेख,गिरिजा शंकर यादव,नूरजहां रफीक शेख,जुल्फिकार आजमी,अनिल नायक ,आयशा शेख,मौलाना अजिजुला खान,मौलाना बकाई ,शाहिद शेख,ग्यासुद्दीन शेख,नोमानी अब्दुल सलाम,अरफत शैख़ , शाहनवाज शेख, रउफ शेख,आसिफ शेख और चंदेव लोखंडे सहित पार्टी में मुंबई,ठाणे,भिवंडी,मुम्ब्रा आदि इलाकों के तमाम पदाधिकरी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।