14 जून को मुख्यमंत्री श्री चौहान का कारंजा आगमन

0
9

लांजी बनेगा प्रदेश का पहला डिजिटल ब्लाक

बालाघाट – मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आगामी 14 जून को लांजी तहसील के ग्राम कारंजा में आगमन होने जा रहा है। उनके आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। 14 जून को कारंजा में लांजी को डिजिटल ब्लाक घोषित किया जायेगा और बालाघाट जिले में उज्जवला योजना के अंतर्गत बी0पी0एल0 परिवार की महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन देने की शुरूआत की जायेगी। इस पर शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के लिए अंत्योदय मेला, किसान मेला, स्वरोजगार मेला एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी लगाया जायेगा।
कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज अधिकारियों की बैठक लेकर 14 जून को कारंजा में आयोजित होने कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विजय दत्ता, अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, सभी एस0डी0एम0, तहसीलदार, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में बताया गया कि 14 जून को कारंजा में आयोजित अंत्योदय मेले में हितग्राहीमूलक योजनाओं के हितग्राहियों को लाभांश व सहायता राशि का वितरण किया जायेगा। जिला पंचायत द्वारा इस अवसर पर जिले की 25 ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त ग्राम पंचायत घोषित करने की तैयारी है। अंत्योदय मेले में वन अधिकार पट्टा का वितरण करने के साथ ही वन विभाग द्वारा तेंदूपत्ता बोनस, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड, कृषि विभाग द्वारा मृदा स्वास्थ्य कार्ड एवं सामाजिक न्याय विभाग द्वारा नि:शक्तों को सहायक उपकरणों का वितरण किया जायेगा।