नगराध्यक्ष इंगळे ने की केंद्रियमंत्री गडकरीसे मुलाकात

0
98

गोंदिया,२८ जनवरी। गोंदिया शहर के विकासकार्यों हेतु केंद्र से पर्याप्त निधि उपलब्ध कराने की माँग को लेकर गोंदिया नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक इंगले ने केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितीन गडकरी से मुलाकात कर उन्हें निवेदन सौंपा। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के जिला सचिव अमृत इंगले, प्रदीप ठाकरे, पीयूष सावंत भी उपस्थित थे।
श्री  इंगले ने बताया कि गोंदिया शहर की जनसंख्या लगभग 3 लाख है, जिससे शहर के अनेक स्थानों पर यातायात अवरुद्ध होने की घटनाएँ बढ़ गई है। इस समस्या से नागरिकों को हमेशा ही मुश्किलों को सामना करना पड़ता है।
दिये गये निवेदन में कटंगी ग्राम से फुलचूर नाके तक नये उड्डानपुल का निर्माण कर इन सड़कों का सीमेंटीकरण करना, मरारटोली रेलवे चौकी से हाईवे बायपास तक उड्डानपुल निर्माण करना, हड्डीटोली रेलवे चौकी से मरार समाजभवन तक उड्डानपुल निर्माण करना, भीमनगर मैदान समीप रेलवे चौकी पर अंडरग्राउंड अथवा उड्डानपुल निर्माण करना, दुर्गा चौक से मालधक्का/राजलक्ष्मी चौक तक छोटे पुल का निर्माण करना, रानीसती लॉज से पैदल पुल (फुट ब्रिज) का निर्माण करना, कस्तूर होटल के पास से रेलवे क्रॉसिंग से पैदल रस्ता, कालेखां चौक से बंगाली स्कूल, गुजराती स्कूल, पाल चौक तक के रास्तों का चौड़ाई बढ़ाने एवं सौंदर्यीकरण करना, कुड़वा नाका से बालाघाट रोड तक सीमेंट-कांक्रीट के रास्तों के निर्माण एवं सौंदर्यीकरण की माँग की गई है।
नगराध्यक्ष श्री इंगले ने केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी से मुलाकात कर शहर की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया एवं इन कार्यों को अत्यावश्यक बताते हुए प्राथमिक अंदाजपत्रक संबंधित विभागों से लेकर आर्थिक नियोजन कर सी.आर.एफ. अंतर्गत उपरोक्त कामों को स्वीकृती प्रदान करने हेतु निवेदन किया।
केंद्रीय मंत्री गड़करी ने सभी कामों की आवश्यकताओं को समझते हुए इसी आर्थिक वर्ष में इन्हें पूर्ण कराने हेतु मंजूरी प्रदान की। जल्द ही ये विकास कार्य गोंदिया शहर में शुरू किये जाएँगे। संपूर्ण नगरवासियों की ओर से नगराध्यक्ष होने के नाते श्री अशोक इंगले ने इन विकासकार्यों की स्वीकृति हेतु केंद्रीय मंत्री नितीन गड़करी का आभार माना।