भारतीय रेलवे के द्वारा भारतीय रेलवे के साथ फोटोग्राफी प्रतियोगिता

0
24

‘‘सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफ को भारतीय रेलवे द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा‘‘

नागपूर,1 फरवरी- भारतीय रेलवे के द्वारा रेलयात्रियों, कर्मचारियों एवं आमलोगों के लिए दिनांक 26 जनवरी से 26 फरवरी, 2018 तक एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता ‘‘भारतीय रेलवे के साथ फोटोग्राफी प्रतियोगिता‘‘ का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में चुने गए सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफ को क्रमशः भारतीय रेलवे, जोनल रेलवे एवं डिवीजनल रेलवे के लेवल पर अलग-अलग प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार की श्रेणी में भारतीय रेलवे लेवल पर प्रथम/द्वितीय/तृतीय पुरस्कार क्रमशः 1,00,000/75,000/50,000 रुपये, जोनल रेलवे लेवल पर प्रथम/द्वितीय/तृतीय पुरस्कार क्रमशः 20,000/15,000/10,000 रुपये तथा डिवीजनल रेलवे लेवल पर प्रथम/द्वितीय/तृतीय पुरस्कार क्रमशः 10,000/5,000/3,000 रुपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।

फोटोग्राफी प्रतियोगिता हेतु 300 डीपीआई, 2 एमबी एवं वाटरमार्क व लोगो रहित हाई रिजोलेशन की फोटोग्राफ आमंत्रित की गई है। साथ ही भेजे गए फोटोग्राफ में फोटोग्राफ से संबंधित समस्त जानकारी जिसमें स्थान, स्टेशन, रेलवे डिवीजन, भेजने वाले का नाम व ई-मेल आई डी अनिवार्य है। फोटोग्राफी प्रतियोगिता हेतु प्रतिभागी एक से भी अधिक फोटोग्राफ भेज सकते है।

फोटोग्राफी प्रतियोगिता हेतु भेजे गए समस्त फोटोग्राफ की कापीराइट भारतीय रेलवे के पास रहेगी। चयनित फोटोग्राफ को देश विदेश में रेलवे द्वारा आयोजित फोटो प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया जाएगा। चल रही ट्रेनों/इंजनों के नजदीक से लिए गए फोटोग्राफ, चलित ट्रेनों के पायदान आदि पर खडे़ होकर असावधानीपूर्वक खीचें गए फोटोग्राफ को इस प्रतियोगिता में स्वीकार नही किया जाएगा।

फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेता को उनके घर से पुरस्कार वितरण स्थल तक एसी-3 का रेलवे पास रेलवे द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में शामिल करने हेतु फोटोग्राफ ई-मेल आईडी [email protected] पर तथा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी के ई-मेल [email protected] पर भेजे जा सकते है साथ ही फोटोग्राफ www.mygov.in  पर भी अपलोड किये जा सकते है। प्रतियोगिता से संबंधित अन्य जानकारी भी ूूूwww.mygov.in  पर प्राप्त किये जा सकते है।