बिजली गिरने से १ की मौत, १ गंभीर ग्राम जेठभावड़ा की घटना

0
11

गोंदिया/खेमेंद्र कटरे,११ फरवरी– जिले के देवरी तहसील अंतर्गत आदिवासी जेठभावड़ा ग्राम में ११ फरवरी को दोपहर ३ बजे के दौरान आकाशिय बिजली गिरने से १ की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं १ महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। मृतक का नाम विनोद कुशन गावडकर (२५) बताया गया है, वहीं जसवंता रूखमलाल वाघाडे (४९) गंभीर महिला का नाम है।
बता दें कि दोपहर २ बजे से जिले में आंधी-तुफान, बिजली की कडकडाहट के साथ के बेमौसम बारिश सुरू हुई जो ३ बजे तक चलती रही। इस दौरान कुछ स्थानों पर ओले और बिजली गिरी। जेठभावड़ा में दोपहर ३ बजे बिजली गिरने से विनोद व जसंवता बुरी तरह से झुलस गए। जिसमें विनोद ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वहीं जसवंता को आपातकालिन एम्बुलेंस क्र. १०८ से ग्रामीण चिकित्सालय देवरी में लाया गया। लेकिन हालत गंभीर होने से उसे आगे के उपचार हेतु गोंदिया मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया।

झोपडी भी जलकर खाक
इस संदर्भ में सरपंच जितेंद्र रहांगडाले ने जानकारी देते हुए बताया कि दोपहर ३ बजे के दौरान आंधी-तुफान के साथ बारीश आयी। विनोद गावडकर ने अपने खेत में मिर्ची की फसल लगाई थी। विनोद, जसवंता वाघाडे एवं अन्य महिलाएं खेती कार्य कर रही थी। बारिश की सुरूआत होने से वे सभी खेत में स्थित झोपडी में चले गए। इस दौरान आकाशिय बिजली झोपडी पर गिर गई। इस घटना में झोपडी भी जलकर खाक हो गई है। वहीं विनोद की झुलसने से मृत्यु हुई व जसवंता बुरी तरह से झुलस गई।