…तब केजरीवाल को दरवाजे से लौटाया था मोदीने

0
11

फाइल फोटो : गुजरात के पाटन जिले के खरोई में केजरीवाल की कार पर हमला हुआ था।

नई दिल्ली। वक्त बदलते देर नाही लगती। एक साल पहले ही अरविंद केजरीवाल जब गुजरात गए थे, तब तत्कालीन मुख्यमंत्री और अब प्रधानमंत्री बन चुके नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात तक से इनकार कर दिया था। केजरीवाल सीएम हाउस के दरवाजे से वापस लौटा दिए गए थे। लेकिन आज उसी अरविंद केजरीवाल को मोदी ने न सिर्फ दिल्ली जीत की बधाई दी, बल्कि मुलाकात भी की। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे केजरीवाल पर गुजरात में तब पत्थर बरसाए गए थे, उनकी गाड़ी के कांच तोड़े गए थे, वहीं आज वे आधिकारिक रूप से मोदी से मिले।

केजरीवाल ने कहा था, फिर मांगेंगे मोदी से मिलने का वक्त

दिल्ली सीएम की कुर्सी 49 दिन में छोड़ने के बाद केजरीवाल के लिए गुजरात और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी प्राइम टारगेट थे। भ्रष्टाचार और विकास के झूठे आंकड़े दिखाने का आरोप लेकर केजरीवाल 7 मार्च 2014 में गुजरात पहुंच गए थे। 16 सवालों के जवाब लेने जब वे गांधीनगर में मोदी के आधिकारिक निवास पहुंचे, तो उन्हें मिलने का वक्त नहीं दिया गया और दरवाजे से लौटा दिया गया। तब केजरीवाल ने कहा था ”कोई बात नहीं, जब मोदी वक्त देंगे, तब मिल लेंगे, नहीं मिलेंगे तो भी कोई बात नहीं।” आज फिर वक्त ने खुद को दोहराया है।

मैं आतंकवादी नहीं, जो मोदी मुझसे नहीं मिले…

केजरीवाल बड़े नाटकीय ढंग से मोदी से मिलने पहुंच गए थे। वह भी बिना अपॉइंटमेंट के। कहा, राज्य के विकास और गैस के मुद्दे समेत 16 प्रश्नों पर जवाब मांगना है, लेकिन मोदी व्यस्त थे। केजरीवाल जयपुर चले गए। वहां बोले, ‘मैं आतंकवादी नहीं हूं। मोदी को मुझसे मिलना चाहिए था, लेकिन मुझे रोक दिया गया। क्या यही डेमोक्रेसी है।’