7 साल की कैंसर पेशंट बनी एक दिन की इंस्पेक्टर

0
21

‘मैं गुंडों और चोरों को भगाकर देश को सुरक्षित करना चाहती हूं।’ यह कहना है 7 साल की बच्ची महक सिंह का जो ईविंग सर्कोमा नामक कैंसर से जूझ रही है।
महक का इलाज कर रहे टाटा अस्पताल के पीडियाट्रिक ऑकोलॉजिस्ट डॉ़ चिन्ना स्वामी ने बताया, ‘यह बच्ची ईविंग सर्कोमा नामक हड्डियों कैंसर से जूझ रही है। पिछले साल जुलाई से यह बच्ची हमारे पास इलाज के लिए आई है। सोमवार को इस बच्ची ने हमें पुलिस इंस्पेक्टर बनने की अपनी इच्छा हमारे सामने रखी और हमने तुरंत मेक ए विश फाउंडेशन से इस बारे में बात की। केवल तीन दिनों में फाउंडेशन ने पुलिस से बात कर के इस इच्छा को पूरा कर दिया।’ डॉ़ स्वामी ने बताया कि यह बच्ची इस कैंसर की चौथी स्टेज में है। उसे कीमोथेरपी और रेडिएशन दिया जा चुका है लेकिन कैंसर ज्यादा फैल चुका है। इस बच्ची को अब दवाओं पर रखा गया है और यही कारण है कि उसे वापस उसके घर भेजा जा रहा है।

बोईवाड़ा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर सुनील तोंडावणकर ने बताया, ‘जैसे ही हमें पता चला कि यह बच्ची कैंसर की मरीज है और पुलिस इंस्पेक्टर बनना चाहती है तो हम तुरंत तैयार हो गए। महक शुक्रवार को 12 बजे हमारे दफ्तर में आई। वह पुलिस की ड्रेस में ही आई और अपनी इच्छा पूरी होती देख कर काफी खुश थी। उसने हमारी एक महिला पुलिस अधिकारी माधुरी मैडम से भी बात की।’