कमलनाथ को मध्य प्रदेश कांग्रेस की कमान, सिंधिया चुनाव कैंपेन कमेटी के चेयरमैन

0
11

भोपाल(न्यूज एजंसी)दि.26.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छिंदवाड़ा सांसद कमलनाथ को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव कैंपेन कमेटी के चेयरमैन बनाए गए हैं। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी कार्यालय से राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से गुरुवार को इस संबंध में पत्र जारी कर किया। साथही बाला बच्चन, सुरेंद्र चौधरी, जीतू पटवारी और रामनिवास रावत को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब तक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे अरुण यादव की तारीफ की। कहा कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाईं।

वहीं, कांग्रेस ने गिरीश चोदनकर को गोवा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। गिरीश ने शांताराम नाइक की जगह ली है। नाइक ने कुछ दिन पहले अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। गहलोत ने कहा, “पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के अध्यक्ष पद पर कमलनाथ और कैंपेन कमेटी के चेयरमैन पद पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।’

मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। जानकारों का कहना है कि कमलनाथ की नियुक्ति के दम पर कांग्रेस प्रदेश में सत्ता में लौटना चाह रही है। हालांकि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि पार्टी ने अभी तक मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय नहीं किया है। फिलहाल कमलनाथ और सिंधिया दोनों ही रेस में हैं। जबकी मध्य प्रदेश में 2003 से बीजेपी सत्ता में है।