छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का बीएसएफ कैंप पर हमला, वाहनों में लगाई आग, फेंके पर्चे

0
20

रायपुर(न्यूज एंजसी)।नक्सलियों ने 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ के अलग-अलग स्थानों में जमकर उत्पात मचाया। दंतेवाड़ा में जहां रेल लाइन के दोहरीकरण में लगे वाहनों में आग लगा दी अौर कर्मचारियों से मारपीट की। वहीं बीजापुर में मंगलवार को सड़क मार्ग को खोद दिया, वहीं पर्चे और बैनर भी फेंके। बैनर और पर्चे में माओवादियों ने छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र की सीमा पर हुई मुठभेड़ की निंदा की है। उधर, कांकेर में माओवादियों ने बीएसएफ कैंप को निशाना बनाया। हालांकि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले।

छत्तीसगढ़ के कांकेर में माओवादियों ने बीएसएफ के कैंप को निशाना बनाया. माओवादियों ने कांकेर के महला गांव में बीएसएफ के कैंप पर सोमवार की रात को हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों के जवाबी कार्रवाई में माओवादी भाग गए।गढ़चिरोली मुठभेड़ के विरोध में माओवादियों ने खोद डाली सड़क, पर्चे फेंक कर एनकाउंटर को बताया नरसंहार
नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के मह​ला स्थित बीएसएफ कैंप पर माओवादियों ने घात लगाकर हमला किया। मिली जानकारी के मुताबिक बीएसएफ के सुरक्षाबलों ने करीब 20 मिनट तक माओवादियों की फायरिंग का जमकर जवाब दिया।सूत्रों के मुताबिक इस हमले में सुरक्षाबल के किसी जवान को कोई नुकसान नहीं हुआ है. घटना कांकेर के परतापुर थाना क्षेत्र में हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है।

दूसरी ओर पुलिस को मंगलवार बड़ी कामयाबी हाल लगी है। पुलिस ने नारायणपुर में पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सलियों में एक लाख का इनामी और एक वारंटी भी शामिल है। इन नक्सलियों को पुलिस ने जवाडा और कानागांव के जंगल से गिरफ्तार किया है। इनमें से चार नक्सली ओरछा थाना इलाके और एक को एडका थाना इलाके से पकड़ा गया है। पकड़े गए नक्सली कई घटनाओं और वारदातों में शामिल रहे हैं।

वहीं सोमवार रात ही नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में रेललाइन दोहरीकरण में लगे वाहनों को आग लगा दी। घटना जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर ग्राम कुपेर की है। यहां पर रेललाइन दोहरीकरण का काम चल रहा है। यहां वीएससी कंस्ट्रक्शन कंपनी काम कर रही है। नक्सली देर शाम पहुंचे और काम बंद करा दिया। साथ ही ठेकेदार के दो कर्मचारी एम.त्रिनाथ नायडू और एम.गुरू मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर उनसे मारपीट की। इसके बाद वहां खड़ी दो ट्रैक्टर, दो बाइक और एक मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया।