नक्सलियों ने की पूर्व सरपंच की हत्या,सुकमा मे जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़

0
23
file photo

रायपूर। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र किस्टाराम में शनिवार देर रात जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। वहीं एसटीएफ के दो जवान भी घायल हो गए हैं। उन्हें देर रात हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच की बेरहमी से हत्या कर दी। पूर्व सरपंच काे दो दिन पूर्व अगवा किया गया था। नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर पूर्व सरपंच को मौत की सजा सुनाई। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।इससे पहले पुलिस को दंतेवाड़ा के मासापारा थाने के भांसी से बड़ी सफलता हाथ लगी थी। सुरक्षाबलों ने यहां से 1 महिला समेत कुल 4 नक्सली सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। जो कि ये सहयोगी हत्या, आगजनी, लूटपाट जैसे संगाीन मामलों में आरोपी थे। इन आरोपियों कि पुलिस को लंबे समय से तलाश थी।

– जानकारी के मुताबिक सुकमा जिले के किस्टाराम में सर्चिंग पर डीआरजी और एसटीएफ की टीम के जवान निकले हुए थे। इसी बीच टोंडामरका में अचानक साकलेर व तालातोंग के जंगलों में छिपे नक्सलियों ने जवानों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया।- जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी फायरिंग की जिसमें दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इस मुठभेड़ में फोर्स ने कई नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। इस दौरान मुठभेड़ में एसटीएफ के प्लाटून कमांडर समेत दो जवान घायल हो गए।

– घायलों को शनिवार रात किस्टाराम लाया गया। वहां पर उनकी हालत बिगड़ने लगी। यह देखकर दोनों जवानों को रात करीब दो बजे हेलीकॉप्टर के जरिए किस्टाराम से उन्हें रायपुर लाया गया। दोनों घायल जवान मिलाप सोरी और सीटी सोड़ी हिड़मा को रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।- दोनों जवानों को सर्जिकल आईसीयू में रखा गया है। ऑर्थोपेडिक सर्जन पंकज धाबलिया के मुताबिक दोनों की हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं जंगल में अभी नक्सलियों को लेकर सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। एएसपी शलभ सिन्हा ने इस घटना की पुष्टि की ।

बीजापुर- नक्सलियों ने गलगम पंचायत के पूर्व सरपंच कट्टम मुत्ता का अपहरण कर लिया था। इसके बाद नक्सलियों ने भुसापुर गांव में उसकी बेरहमी से हत्या कर दी है। नक्सलियों ने 2 दिन पहले शव को दफना दिया था। उसूर टीआई चाणक्य नाग ने इस घटना की पुष्टि की है।