10 दिनों में किसानों के कर्ज करेंगे माफ-राहुल गांधी

0
13

भिलाई,15 नवबंर-छत्तीसगड के दुसरे दौर के चुनाव प्रचार मे राहुल गांधी ने भिलाई में सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की बीजेपी सरकार को लेकर जमकर पलटवार किया। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने अमीरों के कर्ज माफ किये, लेकिन किसानों के कर्ज माफ नहीं किये। उन्होंने कहा कि हम यहां कि जनता को भरोसा दिलाते हैं कि जब प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी तो हम 10 दिनों के भीतर यहां के किसानों के कर्ज माफ करेंगे। इसके साथ ही किसानों का बकाया बोनस भी हम देंगे।14 नवंबर को वहां से कोरबा, बिलासपुर, कवर्धा होते हुए भिलाई पहुंचें।

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन वह पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने बीएसपी की तारीफ करते हुए कहा कि बीएसपी देश को रोजगार देती हैं। लेोकिन मोदी ने लालाकिले से जो भाषण दिया था , उसमें उन्होंने बीएसपी के लोगों का अपमान किया था। उन्होंने देश के कामगारों का अपमान किया था। राहुल ने कहा कि पीएम को लगता है कि वह देश चलाते हैं। लेकिन मैं उनको बता दूं कि कोई व्यक्ति देश नहीं चलाता है। कोई पार्टी भी देश नहीं चलाती है। इस देश को जनता अपने खून पसीनों से सींच कर चलाती है।

नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने बताया कि 17 नवंबर को दरिमा में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा निर्धारित हो चुकी है। दरिमा सरगुजा जिले के अंबिकापुर, लुण्ड्रा व सीतापुर सीमा पर है। ऐसे में तीनों विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता व क्षेत्रवासी चुनावी सभा में आसानी से शामिल हो सकेंगे।