चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम आज आईपीएल 2019 के पहले क्वालीफायर में आमने-सामने

0
20

चेन्नई: मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 12वें सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें कुछ ही देर में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें तीन-तीन बार खिताब जीत चुकी हैं। चेन्नई की अगुवाई महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं जबकि मुंबई की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं। दोनों टीमों की इस सीजन में तीसर बार भिड़ंत हो रही है। इससे पहले हुए दोनों मुकाबलों में मुंबई ने चेन्नई को करारी शिकस्त दी थी। दोनों टीमों की आईपीएल में अब तक 25 मर्तबा टक्कर हो चुकी है। जिसमें से चेन्नई ने 11 मैच अपने नाम किए और मुंबई ने 15 मैच में बाजी मारी।

चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई का चेन्नई के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है। यहां दोनों टीमों में अब तक कुल सात मैच खेले गए हैं। जिसमें मुंबई की टीम ने पांच मैच जीते वहीं चेन्‍नई की टीम सिर्फ दो मैच ही जीतने में कामयाब हो सकी। चेन्नई और मुंबई की नजरें जीत पर होंगी। दरअसल, इस मैच में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी। हालांकि, इस मैच में हार किसी भी टीम के सफर को खत्म नहीं करेगी क्योंकि हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा।

पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से टीम से दूसरे क्‍वालिफायर में भिड़ेगी। एलिमिनटेर में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद हैं। चेन्नई अंकतालिका में टॉप पर थी लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों मिली हार और मुंबई की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत ने उसे दूसरे नंबर पर पहुंचा दिया। मुंबई लीग चरण में 14 मैचों में नौ जीत के बाद 18 अंक के साथ टॉप पर रही। हालांकि चेन्नई के भी 14 मैचों में 18 अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर मुंबई टॉप पर पहुंचने में सफल रही।