नागरी स्वास्थ्य सुविधा केंद्र रामभरोसे; वैद्यकीय अधिकारी ५ दिनों से गायब

0
23
मरीजों को हो रही परेशानी, पंकज यादव ने पहुंचकर लिया जायजा
गोंदिया,25 मई : स्थानीय कुंभारे नगर श्रीनगर मे स्थित नागरी स्वास्थ्य सुविधा केंद्र की वैद्यकीय अधिकारी डा. मनीषा येडे पाच दिनों से बिना बताए केंद्र से गायब है. जिसकी वजह से मरीजों को भारी परेशानी हो रही है. इस क्षेत्र की महिलाओं ने बसपा नेता पंकज यादव से शिकायत की. इस पर यादव ने केंद्र में पहुंचकर स्थिती का जायजा लिया. इतना ही नही उन्होंने न.प. के प्रशासकीय अधिकारी को केंद्र में बुलाया. प्रशासकीय अधिकारी राणे ने केंद्र का हाजरी रजिस्टर का अवलोकन किया. जिसमें वैद्यकीय अधिकारी डाॅ. येडे के २० मई से हस्ताक्षर नही है. इस पर राणे ने तहसील वैद्यकीय अधिकारी डाॅ. वेदप्रकाश चौरागडे से मोबाईल पर चर्चा की. डा. चौरागडे ने उन्हें बताया, कि डाॅ. येडे ने उन्हें कोई सुचना नहीं दी है. इसके बाद प्रशासकीय अधिकारी राणे ने तहसील वैद्यकीय अधिकारी डाॅ. चौरागडे व डाॅ. येडे दोनों को कारण बताओ नोटीस दिया है. लेकीन नप के प्रशासकीय अधिकारी को जि.प.के वैद्यकिय अधिकारी को नोटीस देने के अधिकार है क्या इसपर अब बवाल होने वाला है.
उल्लेखनीय है की नागरी स्वास्थ्य सुविधा केंद्र में कार्यरत डा. पूजा शर्मा एक महिने से अवकाश पर है. जिससे केंद्र की संपूर्ण जवाबदारी डाॅ. येडे पर है. लेकिन वह बिना कोई सुचना दिए ही केंद्र में अनुपस्थित है. बसपा नेता यादव ने बताया कि, पूर्व में धोटे सुतिका गृह सुरू था. उस वक्त नागरी स्वास्थ्य सुविधा केंद्र का संचालन नगर परिषद के माध्यम से किया जा रहा था. लेकिन धोटे सुतिका गृह बंद हो जाने के बाद इस केंद्र का संचालन जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है. लेकिन इस केंद्र लेकिन इस केंद्र का सुपर व्हिजन न.प. के माध्यम से हो रहा है.
इस अस्पताल में ५ बेड की व्यवस्था है. मरीजों के लिए सभी प्रकार की दवाईयां उपलब्ध है. इसके साथ ही २३ कर्मचारी व ५३ आशा सेविकाएं कार्यरत है. इस अस्पताल में हर दिन १०० से अधिक मरीज उपचार के लिए आते है. जिन्हें वैद्यकीय अधिकारी के अभाव में दुसरे कर्मचारी दवाईयां देते है. बसपा नेता पंकज यादव ने लापरवाही बरतनेवाली वैद्यकीय अधिकारी के खिलाफ कडी कारवाई करने की मांग की है. इस समय हत्तीमारे, सुमित बोरकर, धनराज छुरा व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.