विशाल हृदयी , विविध आयामी : डॉ विशाल बिसेन

0
84

भोपाल।उत्कृष्ट व्यावसायिक उपलब्धि और प्रेरणादायक सामाजिक योगदान के लिए उत्कृष्टता पुरस्कार 2019 (Man of Excellence Award) से 14 जून, 2019 को भारत – आंतर्राष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन नई दिल्ली में डाॅ.विशाल बिसेन इन्हे सम्मानित किया गया ।

प्रबंधन विज्ञान में डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी (पीएचडी) की डिग्री प्राप्त ,सामवेदा ग्रुप और लैंडमार्क सी.एफ.एस प्राइवेट लिमिटेड के मालिक / संस्थापक और प्रबंध निर्देशक डॉ विशाल बिसेन की शिक्षा भंडारा-गडचिरोली, नागपुर-औरंगाबाद विद्यापिठ से पूर्ण हुई। आप जियालाल लाखनलाल बिसेन (देवसर्रा, तुमसर, जिला- भंडारा) के सुपुत्र है। आपकी जीवनसाथी सपना बिसेन है। वर्तमान में ,आप सी.बी.डी. बेलापुर नई मुंबई में निवासरत हैं।

आपने 20 साल तक विभिन्न कंपनियों के लिए काम किया है। 2006 में सरकारी नौकरी छोड़ कर वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर निजी कंपनी में शामिल हो गए। मुंबई में एक लॉजिस्टिक कंपनी के सीईओ / निर्देशक के रूप में सफलतापूर्वक सेवा देने के बाद, आपने 2014 में खुद का व्यवसाय शुरू कर दिया ।वर्तमान में आप सामवेदा ग्रुप और लैंडमार्क सी.एफ.एस प्राइवेट लिमिटेड के मालिक / संस्थापक और प्रबंध निर्देशक हैं।लैंडमार्क सी.एफ.एस प्राइवेट लिमिटेड जून,2017 से मुंदरा- कच्छ, गुजरात में “कंटेनर फ्रेट स्टेशन” है।

“सामवेदा ग्रुप” संपूर्ण लोजिस्टिक सेवाओं, सीएफएस / आईसीडी / डिपो प्रबंधन और कंटेनर मरम्मत की सुविधा, अकादमी, प्रशिक्षण और विकास (प्रस्तावित) “एक्जिम, लोजिस्टिक और सप्लाई चेन प्रबंधन” के क्षेत्र में लगी हुई है और नावासेवा ( जेएनपीटी), मुंद्रा, हजीरा, पीपावाव, विषाखापट्टनम पोर्ट में शाखाएं हैं और सीबीडी बेलापुर, नवी मुंबई में प्रधान कार्यालय है ।आपके द्वारा पूरे भारत में 1000 से अधिक परिवारों को रोजगार उपलब्द्ध कराया गया।