बीजापुर में मुठभेड़, 3 जवान शहीद

0
23

एजंसी
रायपुर,। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड में दो जवान शहीद हो गए। एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ था जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के नौ घंटे बाद भी शहीदों के शव बीजापुर जिला मुख्यालय तक नहीं लाए जा सके हैं। घटना बीजापुर शहर से करीब 40 किलोमीटर अंदर घने जंगल में हुई थी, उक्त स्थान के लिए चौपर भेजा गया था लेकिन घना जंगल होने के चलते चौपर को लैंड नहीं कराया जा सका। बीजापुर एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि शवों को गंगालूर कैम्प में रखा गया है। वहां से सड़क मार्ग से शवों को लाने की तैयारी की जा रही है।
बीजापुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि गंगालूर और मिरतुर थाना क्षेत्र से एसटीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था, दल जब मिरतुर क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस दल ने जवाबी फायरिंग की, करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद नक्सली घटनास्थल से भाग गए। बाद में घटनास्थल की तलाशी में दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, दोनों की शिनाख्त की जा रही है।
ये हुए शहीद
आरक्षक सीताराम कुंजाम, बीजापुर के भैरमगढ के रहने वाले।
सहायक आरक्षक मोतीराम जांगला के रहने वाले।
आरक्षक पायकुराम पोयाम, भैरमगढ के रहने वाले।
सुकमा में नक्सलियों की बैठक
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह सलवा जुडूम 2 के विरोध में नक्सलियों ने सुकमा के जगरगुंडा के जंगलों में ग्रामीणों के साथ मीटिंग की। बैठक में नक्सली नेता पापा राव ने ग्रामीणों को सलवा जुडुम में शामिल न होने की सख्त हिदायत दी।