अनुराग का कांग्रेस के प्राथमिकी सदस्यता इस्तीफा आप का थामा दामन

0
16

कांग्रेस पर लगाया दोहरे चरित्र का आरोप, कल भरेंगे नामांकन
बालाघाट । कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर अनुराग चतुरर्मोहता ने आम आदमी पार्टी (आप) का दामन थाम लिया।  गुरुवार की शाम प्रेस से चर्चा करते हुए अनुराग चतुरमोहता ने प्रदेश कांग्रेस और भाजपा पर यह गंभीर आरोप लगाए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ  पर टिकट बेचने का आरोप लगाया। बालाघाट जिले के बड़े नेताओं के हाथों टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए पूरे चुनाव को एक तरह से सेट बताया और बताया कि बालाघाट में कांग्रेसी महज औपचारिकता निभा रही है नतीजा 2 दिन पहले भाजपा छोड़कर आए सीएम शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी को पूर्व विधायक प्रदीप जैसवाल के बदले वारासिवनी में चुनाव में उतार दिया गया यही स्थिति बालाघाट में भी हुई। अनुराग ने जानकारी दी कि  शुक्रवार को रैली निकालकर आप पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल करेगे।

सोमवार को कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी होने के बाद जिस तरह से बालाघाट एवं वारासिवनी से अप्रत्याशित प्रत्याशियों की घोषणा हुई है, उससे जिले में कांग्रेस में बवाल खड़ा हो गया है। वर्षो से कांग्रेस की सेवा करने वाले प्रमुख दावेदारों को दरकिनार कर अस्तित्व की तलाश कर रहे उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाये जाने से दोनो ही विधानसभाओं में कांग्रेस में तलवारें खींच गई है। कांग्रेस ने वारासिवनी से शिवराजसिंह चौहान के साले संजय मसानी को टिकिट देकर वर्षो से कांग्रेस को क्षेत्र में जिंदा रखे पूर्व विधायक प्रदीप जायसवाल की अनदेखी की गई है। वहीं बालाघाट में युवा चेहरे के रूप में सशक्त दावेदार माने जाने वाले अनुराग चतुरमोहता को टिकिट न देकर दो लोकसभा और तीन विधानसभा चुनाव हार चुके विश्वेश्वर भगत को प्रत्याशी बनाया है।
जिससे बालाघाट में अनुराग समर्थकों में खासी नाराजगी है और स्वयं अनुराग चतुरमोहता इससे व्यथित है। बालाघाट से टिकिट की घोषणा होते ही कांग्रेस के युवा सशक्त दावेदार अनुराग चतुरमोहता ने प्रेस से चर्चा में कांग्रेस की प्राथमिकी और सेवादल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए कांग्रेस पर दोहरे चरित्र की पार्टी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस चेहरे को बालाघाट विधानसभा में उतरा है, उससे साफ है कि कांग्रेस ने मंत्री गौरीशंकर बिसेन से पैठ कर भाजपा को जीताने खुला मैदान दे दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यदि पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार, जिला पंचायत सदस्य राकेश डहरवाल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसुदन शर्मा और कांग्रेस प्रवक्ता विशाल बिसेन को टिकिट दे देती तो कांग्रेस बालाघाट से भाजपा को रोकने में कामयाब होती और मुझे कोई मलाल नहीं होता, किन्तु जिस तरह से थके नेता विश्वेश्वर भगत को प्रत्याशी बनाया गया है, उससे कांग्रेस बालाघाट विधानसभा में भाजपा को वॉकओवर देना चाहती है जो कांग्रेस का सच्चा सिपाही कभी बर्दाश्त नहीं कर सकता।